TOP 10

2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स

हेलो आपका स्वागत है, आज मैं आपको कुछ ऐसा बताने जा रहा हूं जिसे आप ढूंढ रहे हैं और आपको इसकी आवश्यकता भी है। आज मैं आपको 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स के बारे में बताने जा रहा हूं, जो आपको पार्ट टाइम इनकम बनाने में बहुत मदद करेंगे ।

क्योंकि आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है, और हर किसी को इसकी जरुरत भी है इसी को ध्यान में रखते हुए, आजकल बाजार में कई ऐसे ऐप हैं जो आपको अच्छा पैसा कमाकर देंगे।
तो आइए जानते हैं 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स के बारे में

1. Google Opinion Reward


2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स | ऑनलाइन कमाई वाले ऐप्स में आपको नाम से पता चल गया होगा कि यह Google का एप्लिकेशन है, तो जाहिर है कि यह Google का एप्लिकेशन है, यह आपको पैसा कमाकर देंगे

अगर आप मोबाइल से पैसे कमाने के इच्छुक हैं, तो Google Opinion Rewards आपके लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन साबित सकता है, अब मैं आपको इस एप्लीकेशन के बारे में कुछ बाते बताने जा रहा हूँ, इस एप्लीकेशन में क्या होता है? यदि आप Google ओपिनियन रिवार्ड्स का उपयोग करते हैं, तो इसके अंदर आपके पास हर 4 या 5 दिनों में एक सर्वेक्षण होता है।

इन सर्वेक्षणों में आपको कुछ सवालों और जवाबों को पूरा करना होता है और यदि आप इन सवालों के जवाब देने में सफल हो जाते हैं, तो Google Opinion Rewards आपको प्रति सर्वेक्षण में $ 1 तक देता है।
यह एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है। अगर आप पार्ट टाइम में कुछ पैसे कमाना चाहते हैं, तो Google Opinion Reward आपके लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन साबित हो सकता है |

read also https://deepnesswriter.com/2021/03/04/top-10-indian-pharma-company-hindi/

2. MPL (Mobile Premiere League)

यह 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स में दूसरे स्थान पर आता है।
आपने इस एप्लिकेशन (MPL) के बारे में नाम जरूर सुना होगा।इसके टीवी पर ऐड आते है | यह एप्लिकेशन भी बहुत लोकप्रिय है। अगर आपने इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं किया है तो आप इसे एक बार जरूर इस्तेमाल करें, आप इस एप्लीकेशन के जरिए काफी पैसा कमा सकते हैं। सबसे पहले मैं आपको अपनी जानकारी के लिए बता दूं कि MPL का फुल फॉर्म Mobile Premier League है।

यदि आप टीवी देखते हैं, तो आप निश्चित रूप से एमपीएल के विज्ञापन टीवी में देखे जा सकते हैं, जो स्वयं विराट कोहली द्वारा दिए जाते है, तो इस एप्लिकेशन को फेक तो नहीं कहा जा सकता है, यदि आप गेम खेलने के शौकीन हैं, तो आपको अपने फोन में इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करना होगा क्योंकि आप इस एप्लिकेशन के साथ क्रिकेट गेम खेल सकते हैं और इसके साथ बहुत पैसा भी कमा सकते हैं।

इस एप्लिकेशन में क्या होता है? जैसे ही आप इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करते हैं, इसे इंस्टॉल करने के बाद आपको इस पर कुछ टोकन मिलते हैं, जिनकी मदद से आपको गेम खेलना होता है, अगर आप जीत जाते हैं तो आपको रैंकिंग मिलती है और रैंकिंग के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं। जितनी अच्छी रैंकिंग होगी, उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे।

इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि आप MPL से पैसे कमाकर उसे अपने पेटीएम में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

3. Google PAY


अब हम 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स के बारे में बात करते हैं, जो Google पे नाम का तीसरा एप्लिकेशन है, आप इस एप्लिकेशन के बारे में भी जानते होंगे, Google पे एक मनी ट्रांसफर एप्लिकेशन है, इसकी मदद से आप बैंक टू बैंक मनी ट्रांसफर कर सकते हैं।

अगर आप इस एप्लीकेशन से पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके अंदर आपको Refer and Earn का विकल्प मिलेगा। जिसके साथ आप इस एप्लिकेशन को किसी और को भेजने पर आपको पैसा मिलेगा। यदि आप दिए गए लिंक से फोन पर Google pay इंस्टॉल करते हैं, तो आपको उसी समय आपको 51 रूपए मिलते हैं।

यदि आप अधिक लोगों को भेजते हैं और अधिक लोगों को जोड़ते हैं तो आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा, आप Google पर इस एप्लिकेशन से बहुत सारे पुरस्कार भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसके द्वारा आप अपने मासिक बिल, मोबाइल को रिचार्ज करके Google pay से पुरस्कार भी जीत सकते हैं ।

Read also deepnesswriter.com/2021/03/02/जीडीपी-के-द्वारा-दुनिया-क/(opens in a new tab)

4. MCent


2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स | ऑनलाइन कमाई वाले ऐप्स
अब जो एप्लीकेशन मैं आपको बता रहा हूं उसका नाम Mcent है। यह भी एक लोकप्रिय एप्लीकेशन है। मोबाइल फोन में इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के बाद , यदि आप इस एप्लिकेशन को अपने दोस्तों को संदर्भित करते हैं तो आप रेफरल से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। और इससे आपको रिवार्ड भी मिलते हैं, आप उन रिवॉर्ड्स का इस्तेमाल अपने मोबाइल को रिचार्ज करने, डीटीएच कनेक्शन रिचार्ज करने, बिजली बिल रिचार्ज करने में कर सकते हैं।

5. Task Books


2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप में यह पांचवा ऐप है, जिसका नाम टास्क बॉक्स है।
अगर आप भी मोबाइल से पैसे कमाना चाहते हैं, तो TaskBucks आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, यह एक बहुत ही अच्छा और काफी लोकप्रिय मनी मेकिंग एप्लीकेशन है, यह आपको पैसे कमाने के लिए बहुत सारे ऑफर्स देता है।

इसमें आपको यह करना है – बस आपको कुछ एप्लिकेशन डाउनलोड करने हैं जिसके माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। और आप अपने मोबाइल रिचार्ज या अन्य रिचार्ज में उस बैलेंस का उपयोग कर सकते हैं, आपको रिचार्ज करने के कई विकल्प मिलेंगे। यह आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है, इसके अलावा आपको पेटीएम कैश और मोबिक्विक कैश भी मिलेगा |

6. FreeB

अब बात करते हैं FreeB की जो एक अच्छा अप्लीकेशन है। यदि आपके पास एक एंड्रॉइड स्मार्टफोन है, तो आप इस एप्लिकेशन FreeB का उपयोग करके बहुत पैसा कमा सकते हैं, इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करते ही आपको 25 रूपए मिल जाते हैं। इसमें आपको अन्य एप्लिकेशन डाउनलोड करने होते हैं, जिसके जरिए आपको पैसे मिलते हैं और आपको अलग-अलग ऑफर भी मिलते हैं। जिससे आप अपने मोबाइल या डीटीएच रिचार्ज के साथ-साथ अन्य रिचार्ज भी कर सकते हैं।

Read also deepnesswriter.com/2021/03/03/top-10-hindi-songs-2020-बॉलीवुड-सॉन्/(opens in a new tab)

7. laddo

अब हम इस नए लड्डू एप्लीकेशन के बारे में बात कर रहे हैं। इसमें भी आपको फ्री रिचार्ज का ऑफर मिलता है, सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा। उसके बाद आप साधारण तरीके से पैसा कमा सकते हैं और आप उन पैसों से मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज और अन्य रिचार्ज में इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना होगा।

8. Earn Talk Time

अब हम 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप्स में Earn Talk Time के बारे में बात कर रहे हैं। यह एक अच्छा ऑनलाइन पैसा बनाने वाला ऐप है। यदि आप किसी को Earn TalkTime के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आपको 50 रूपए तक मिलते हैं। इसके अलावा, आपको इसके अंदर कई अन्य ऑफ़र भी देखने को मिल जाते हैं, इसकी मदद से आप कई काम कर सकते हैं। जिससे आप अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, फ्लिपकार्ट गिफ्ट खरीद सकते हैं, गूगल गिफ्ट कार्ड खरीद सकते हैं।

9. One Ad

ये ऐप मोबाइल से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका भी है। इससे आप अपने मोबाइल पर गेम खेलकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा आपको Refer and Earn का ऑप्शन मिलता है। Refer and Earn से आप अपने दोस्तों को आमंत्रित करके कमा सकते हैं। इस एप्लिकेशन के माध्यम से कूपन, ऑफ़र, सौदे उपलब्ध हैं, ताकि आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकें।

Read also deepnesswriter.com/2021/03/04/हॉलीवुड-की-टॉप-10-मूवी-इन-हिं/(opens in a new tab)

10. KWAI

अगर आप जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं तो यह एप्लीकेशन एक अच्छा विकल्प हो सकता है। KWAI एक ऐसा ऐप है, जिससे आप सिर्फ टाइमपास करके पैसा कमा सकते हैं, KWAI एप्लीकेशन में आपको केवल वीडियो देखना है और आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं।

KWAI ऐप में, वीडियो देखने या वीडियो अपलोड करने पर भी आपको पैसे मिलते हैं। इस एप्लिकेशन में आप अपने पेपैल खाते में कम से कम $ 5 ले सकते हैं। अगर आप बिना मेहनत किये जल्दी से $ 5 तक कमाना चाहते हैं, तो आप KWAI App का उपयोग कर सकते हैं।

read also https://hindifreedom.com/top-10/194/top-10-direct-selling-company-india-2020/

इसलिए 2020 में टॉप 10 बेस्ट कमाई वाले ऐप थे। हमें उम्मीद है कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी और आप जान गए होंगे कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? अगर आपको अभी भी मेरी पोस्ट में कोई कमी लगे तो कमेंट करके जरूर बताएं।

admin

Recent Posts

HostBet Review Best Affordable Web Hosting in India with Free SSL and NVMe SSD

Hello all readers, today i am gonna give you review of one of the best…

2 years ago

भारत में टॉप 10 हिंदी समाचार पत्र 2021

आज हम भारत में टॉप 10 हिंदी समाचार पत्र और भारत के सर्वश्रेष्ठ हिंदी समाचार…

3 years ago

टॉप 20 मोरल स्टोरीज इन हिंदी |बेस्ट मोरल स्टोरीज इन हिंदी

टॉप 20 मोरल स्टोरीज इन हिंदी - आज आपके लिए में 20 से ज्यादा कहानियों…

3 years ago

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी क्या है ? और ब्लॉकचैन कैसे काम करती है ?

ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी क्या है ? पिछले कुछ दशक में टेक्नोलॉजी ने बहुत तेज़ी से प्रगति…

3 years ago

2020 की टॉप 10 वेब सीरीज । Top Ten Web Series Of 2020 IN HINDI

हेलो दोस्तों अगर देखा जाये तो 2020 हमारे लिए एक बुरे सपने से कम नहीं…

3 years ago

टॉप 20 स्मॉल बिज़नेस आईडिया 2021 हिंदी में

टॉप 20 स्मॉल बिज़नेस आईडिया - आज के समय में हर कोई व्यवसाय करना चाहता…

3 years ago